Bajaj Finance Customer Care Number | बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर नंबर

Bajaj Finance Customer Care Number | बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर नंबर

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Bajaj Finance Customer Care Number बजाज फाइनेंस एक भारतीय गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जो संपत्ति प्रबंधन, धन प्रबंधन और बीमा जैसी सेवाएं प्रदान करती है। यह बजाज होल्डिंग्स एंड इंवेस्टमेंट्स लिमिटेड का एक हिस्सा है। बजाज फिनसर्व कस्टमर केयर ग्राहकों को जल्द से जल्द उनके प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने की अनुमति देता है। आइए जानें कैसे।

Bajaj Finance Customer Care Numbers

आप ग्राहक हेल्पलाइन नंबर +91 8698010101 पर संपर्क कर सकते हैं और निम्नलिखित प्रश्नों का समाधान प्राप्त कर सकते हैं:

1. आपके ऋण खाते, EMI नेटवर्क कार्ड, बीमा, सावधि जमा या ऑफ़र से संबंधित प्रश्न।

2. यदि आप एक मौजूदा ग्राहक हैं, तो आप इस नंबर पर सोमवार से रविवार तक कभी भी कॉल कर सकते हैं और निम्नलिखित उत्पादों के लिए स्वचालित स्व-सेवा समर्थन प्राप्त कर सकते हैं:

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  • Loans: वर्तमान शेष राशि, मूल बकाया राशि, ब्याज दर, ईएमआई राशि, नवीनतम ईएमआई स्थिति, ऋण संबंधी दस्तावेजों के लिए अनुरोध (खाते का विवरण, चुकौती अनुसूची, फौजदारी और कोई बकाया प्रमाण पत्र), और आंशिक भुगतान और ड्राडाउन स्थिति की जांच करें .
  • EMI Network Card: EMI नेटवर्क कार्ड को ब्लॉक/अनब्लॉक करें, कार्ड की सीमा बढ़ाएँ, और अपने लेन-देन की स्थिति जानें।
  • Investment: एफडी आवेदन की स्थिति जांचें, एफडी विवरण देखें, एफडी प्रमाणपत्र का अनुरोध करें और बहुत कुछ।
  • Offers: प्री-अप्रूव्ड ऑफर चेक करें या नए लोन के लिए अप्लाई करें

3. वैयक्तिकृत समर्थन के लिए, आप नीचे दिए गए परिचालन घंटों के दौरान हमारे कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं:

  • धोखाधड़ी सहायता के लिए – सोमवार-रविवार (24 घंटे)
  • EMI नेटवर्क कार्ड पूछताछ के लिए – सोमवार-रविवार (सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक)
  • ऋण, सावधि जमा और बीमा संबंधी प्रश्नों के लिए – सोमवार-शनिवार (सुबह 9:30 – शाम 6:30 बजे)
  • ऋण प्रबंधन संबंधी प्रश्नों के लिए – सोमवार-रविवार (सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक)

4. यदि आप एक अपंजीकृत मोबाइल नंबर से कॉल करने वाले एक मौजूदा ग्राहक हैं, तो कृपया निम्नलिखित पहचान विवरणों में से एक या सभी को संभाल कर रखें:

  • पंजीकृत मोबाइल नंबर
  • ग्राहक आईडी
  • सावधि जमा आवेदन आईडी
  • बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क कार्ड नंबर

यदि आप एक मौजूदा ग्राहक नहीं हैं, तो आप इसके लिए स्वचालित स्व-सेवा समर्थन प्राप्त कर सकते हैं:

  • ऑफ़र जांचें
  • धोखाधड़ी की सूचना दें
  • बजाज फिनसर्व आरबीएल बैंक सुपरकार्ड से संबंधित विवरण प्राप्त करें
  • प्रचार या पुनर्प्राप्ति कॉल के संबंध में शिकायत करें
  • ऋण, कार्ड, जमा और बीमा से संबंधित जानकारी प्राप्त करें

You can also refer to the frequently asked questions for help.

5. Bajaj Finance Customer Care Number आप हमारे कस्टमर केयर पोर्टल – माय अकाउंट में भी साइन-इन कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर ऑनलाइन सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

6. आप हमारे पास एक अनुरोध भी कर सकते हैं और किसी भी चिंता के मामले में सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

7. यदि आपके पास बजाज फिनसर्व आरबीएल बैंक सुपरकार्ड से संबंधित प्रश्न हैं, तो आप 022 71190900 पर कॉल कर सकते हैं।

8. यदि आपके पास बजाज फिनसर्व डीबीएस बैंक क्रेडिट कार्ड से संबंधित प्रश्न हैं, तो आप 18602676789 पर कॉल कर सकते हैं।

9. होम लोन और प्रॉपर्टी पर लोन से संबंधित पूछताछ के लिए आप 022 45297300 पर कॉल कर सकते हैं।

Frequently asked questions

How can I raise a request online/ write to Bajaj Finance Limited?

यदि आपके पास उत्पाद से संबंधित प्रश्न या सेवा से संबंधित संदेह है, तो आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके उसी के लिए ऑनलाइन अनुरोध कर सकते हैं।
Bajaj Finance Customer Care Number यदि आप एक मौजूदा ग्राहक हैं, तो आप इन चरणों का पालन करके अनुरोध कर सकते हैं:

हमारे ग्राहक पोर्टल – माय अकाउंट में साइन-इन करने के लिए नीचे दिए गए ‘अपना अनुरोध करें’ विकल्प पर क्लिक करें।
अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और ओटीपी जमा करें।
उस उत्पाद का चयन करें जिसके लिए आप एक प्रश्न उठाना चाहते हैं।
प्रासंगिक ‘क्वेरी प्रकार’ और ‘उप-क्वेरी प्रकार’ चुनें।
यदि आवश्यक हो तो सहायक दस्तावेज़ अपलोड करें और प्रश्न सबमिट करें।
एक बार जब आप प्रश्न सबमिट कर देते हैं, तो हमारा प्रतिनिधि 48 व्यावसायिक घंटों के भीतर आपसे संपर्क करेगा और आपकी क्वेरी को हल करने में आपकी सहायता करेगा।

Raise your request

यदि आप Bajaj Finance Customer Care Number बजाज फाइनेंस लिमिटेड में नए हैं और हमसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित चरणों में ऑनलाइन अनुरोध कर सकते हैं:

नीचे दिए गए ‘अपनी क्वेरी ऑनलाइन करें’ विकल्प पर क्लिक करें।
विकल्पों की सूची में से ‘नहीं’ चुनें और ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
अपना विवरण जैसे ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
उत्पाद, प्रासंगिक प्रश्न चुनें और यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त विवरण दर्ज करें।
वह कोड दर्ज करें जिसे आप अपनी स्क्रीन पर देख सकते हैं और सबमिट करें।

How to find the nearest Bajaj Finance branch?

आप अपने स्थान के पास बजाज फाइनेंस शाखा पा सकते हैं:

1. नीचे दिए गए ‘लोकेट ए ब्रांच’ विकल्प पर क्लिक करें।
2. उस शहर का नाम या उस क्षेत्र का पिन कोड दर्ज करें जहां आप एक शाखा की तलाश कर रहे हैं।
3. उस स्थान पर बजाज फाइनेंस की सभी शाखाओं की सूची प्राप्त करें।
4. शाखा के नाम का चयन करें और नेविगेशन सहायता के लिए ‘दिशानिर्देश’ पर क्लिक करें।

Locate a branch

How do I submit a complain online?

हमारी ग्राहक सहायता टीम तुरंत Bajaj Finance Customer Care Number सहायता प्रदान करने का प्रयास करती है। आप निम्नलिखित तरीकों से हम तक पहुँच सकते हैं:

यदि आप एक मौजूदा ग्राहक हैं, तो आप हमारे ऑनलाइन ग्राहक पोर्टल – माई अकाउंट में साइन-इन कर सकते हैं और हमारे साथ अनुरोध कर सकते हैं।
आप हमारी ग्राहक हेल्पलाइन – +91 8698010101 पर भी कॉल कर सकते हैं
यदि आपको अपने प्रश्नों/मुद्दों का संतोषजनक उत्तर नहीं मिल पाता है या 10 कार्य दिवसों के भीतर हमसे कोई सुनवाई नहीं होती है, तो आप अपनी शिकायत हमारी शिकायत निवारण टीम के डेस्क पर जमा कर सकते हैं।

शिकायत निवारण अधिकारी हमारे ग्राहकों द्वारा उठाई गई समस्याओं/मुद्दों की जांच करता है और एक निष्पक्ष समाधान प्रदान करता है।

हमारे शिकायत निवारण अधिकारी व्यावसायिक दिनों में, सोमवार से शुक्रवार के बीच, सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक, 020 71177266 (कॉल शुल्क लागू होने पर) पर उपलब्ध रहते हैं। आप Grievanceredressalteam@bajajfinserv.in पर ईमेल भी भेज सकते हैं

How do I sign-in to the Bajaj Finance customer portal – My Account?

हमारा ग्राहक पोर्टल, माई अकाउंट, हमारे मौजूदा ग्राहकों को स्वयं सेवा विकल्पों की मेजबानी प्रदान करता है। आप केवल तीन आसान चरणों में मेरे खाते में साइन-इन कर सकते हैं:

हमारे ग्राहक पोर्टल पर जाने के लिए इस पृष्ठ के ‘साइन-इन’ बटन पर क्लिक करें।
अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर, और जन्म तिथि दर्ज करें।
अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को सबमिट करें।
एक बार जब आप साइन-इन हो जाते हैं, तो आप इन स्वयं-सेवा विकल्पों को ऑनलाइन एक्सप्लोर कर सकते हैं:

अपना प्रोफ़ाइल विवरण जैसे ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, पैन, संपर्क पता और जन्म तिथि प्रबंधित करें।
अगर आपके पास ईएमआई नेटवर्क कार्ड है, तो आप अपने कार्ड के विवरण जैसे नंबर, कार्ड की सीमा और बहुत कुछ देख सकते हैं। आप अपने कार्ड को ब्लॉक/अनब्लॉक भी कर सकते हैं, जरूरत पड़ने पर अपना पिन रीसेट कर सकते हैं और भी बहुत कुछ।
आप स्व-सेवा विकल्पों का भी उपयोग कर सकते हैं जैसे कि आंशिक प्री-पेमेंट करना, अपनी उपलब्ध फ्लेक्सी लोन सीमा से निकासी अनुरोध करना, अपने खाते का विवरण/चुकौती अनुसूची/ब्याज प्रमाण पत्र/अदेय प्रमाणपत्र डाउनलोड करना और बहुत कुछ।
यदि आपने हमारे सावधि जमा में निवेश किया है, तो आप फॉर्म 15जी/एच ऑनलाइन जमा करके एफडी खाता विवरण देख सकते हैं, अपनी एफडी नवीनीकृत कर सकते हैं या टीडीएस छूट के लिए आवेदन कर सकते हैं।
कुछ ही क्लिक में प्री-अप्रूव्ड ऑफर्स की जांच करें और उनका लाभ उठाएं।

How do I update my profile details?

आप हमारे ग्राहक पोर्टल पर जाकर अपनी प्रोफ़ाइल में अपना व्यक्तिगत और संपर्क विवरण अपडेट कर सकते हैं। My Account में जाने के लिए आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं और किसी भी बदलाव के मामले में अपने प्रोफ़ाइल विवरण को अपडेट कर सकते हैं:

हमारे प्रोफाइल सेक्शन में जाने के लिए नीचे दिए गए ‘अपना प्रोफाइल विवरण अपडेट करें’ विकल्प पर क्लिक करें।
अपना मोबाइल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और माई अकाउंट में साइन-इन करने के लिए ओटीपी सबमिट करें।
आप जिस प्रोफ़ाइल जानकारी को अपडेट करना चाहते हैं, उसके नीचे ‘संपादित करें’ विकल्प पर क्लिक करें।
सूची से सत्यापन का एक तरीका चुनें – ईएमआई नेटवर्क कार्ड, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर।
अपना अद्यतन विवरण दर्ज करें और सत्यापन के लिए एक मान्य दस्तावेज़ अपलोड करें।
अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी के साथ अपना विवरण सत्यापित करें और सबमिट करें।
एक बार जब आप अनुरोध सबमिट कर देते हैं, तो Bajaj Finance Customer Care Number आपको एक सेवा अनुरोध संख्या प्राप्त होगी जिसके साथ आप अपने अनुरोध की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।

हमारे रिकॉर्ड में आपकी प्रोफ़ाइल जानकारी को अपडेट करने में हमें दो कार्यदिवस लगते हैं। एक बार Bajaj Finance Customer Care Number आपका विवरण अपडेट हो जाने के बाद, आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक पुष्टिकरण एसएमएस प्राप्त होगा।

Update your profile details

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